शनिवार, 17 अक्तूबर 2015

छोटी छोटी बच्चियों से बलात्कार वो भी नवरात्रों में ! कन्या पूजन वाले देश को कहाँ लिए जा रहे हैं लोग !

 उपायों के नाम पर  अनपढ़ ज्योतिषी दे रहे हैं ऊटपटाँग सलाह ! रेप के कई मामलों में ऐसे तथा कथित ज्योतिषी लोगों की होती है प्रमुख प्रेरक भूमिका !
 ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार तीन काम तत्काल करे -
  •  ज्योतिष शास्त्र  से सम्बंधित  प्रैक्टिस करने वालों के लिए ज्योतिषाचार्य (MA in Jyotish) अनिवार्य करे !
  • उपाय बताने वालों को शक्त हिदायद दी जाए कि आप किसी को जो भी उपाय बताएँगे उन्हें कानूनी आवश्यकता पड़ने पर आपको  ज्योतिष शास्त्र के आर्ष ग्रंथों से प्रमाणित करना होगा !
  • टीवी चैनलों  समेत मीडिया के सभी माध्यमों को निर्देश दिया जाए कि किसी भी व्यक्ति का विज्ञापन दिखाने से पूर्व उससे संबंधित सब्जेक्ट की प्रमाणित डिग्रियों की एक कापी उनसे लेकर अपने पास अवश्य रखें !
  • कन्याओं के प्रति समाज में पुनः पैदा करना होगा पूज्य भाव !सरकार के स्तर से प्रयास हो कि शिक्षा से लेकर समाज के प्रत्येक क्षेत्र में कन्याओं को सम्मान दिया जाए !
  • फ़िल्म वालों पर लगाम लगाई जाए कि बलात्कारबर्द्धक दृश्यों को प्रदर्शित करने से बचें । 
  • कन्याओं को प्रेरित किया जाए कि वो प्रेम प्यार के लफड़ों से बचें अन्यथा उन्हें धोखा धड़ी का शिकार  बकाया नहीं जा सकता !
  बंधुओ ! आप भी समझिए कि कम उम्रवाली लड़कियाँ क्यों होती हैं रेप की शिकार !
  एक ऐसे ही रेपिस्ट के मन के अंदर झाँकने का मैंने प्रयास किया और उसे समझाया कि इतनी इतनी कम उम्र की लड़कियों पर यौन अत्याचार करते तुम्हें संकोच क्यों नहीं लगता !तुम पाप पुण्य को क्यों नहीं डरते !वैसे भी इतनी कम उम्र की बच्चियों  से  रेप करने पर क्या मिल पाता है तुम्हें सेक्स सुख कितने निर्दयी हो तुम लोग !इस पर उसने कहा कि छोटी छोटी बच्चियों से सेक्ससुख के लिए कोई रेप नहीं करता । मैंने पूछा  फिर ऐसा क्यों करते हैं लोग ! तो उसने कहा कि एक ज्योतिषी जी ने हमें नपुंसकता दूर करने का उपाय बताया था कि अपने से जितनी अधिक उम्र वाली स्त्रियों से संसर्ग करोगे उतनी जल्दी बुड्ढे होगे इसके विपरीत जितनी कम उम्र वाली लड़कियों से संसर्ग करोगे उतनी अधिक आयु अर्थात बुढ़ापे तक भी जवान बने रहोगे !इसलिए मैं ऐसा करता हूँ !क्योंकि मैं हमेंशा जवान रहना चाहता हूँ । ये लड़का  मध्यप्रदेश का था !खैर ,उसे मैंने तमाम प्रमाणों के साथ समझाया कि ऐसा कुछ नहीं होता है ये बिना पढ़े लिखे लोगों ने तुम्हें भ्रमित किया हुआ है इससे बचो !खैर उसने मुझे  दिए आश्वासन के अनुशार तो उसदिन ये सब छोड़ दिया था किंतु पिछले सात वर्षों से वो मई संपर्क में नहीं है अब पता नहीं कि किस अवस्था में हो !
       ऐसा और भी कुछ प्रकरणों में सुनने को मिला !इसलिए सरकार को ऐसे फर्जी ज्योतिषियों पर लगाम लगाने की अति शीघ्र कोशिश करनी चाहिए !


कोई टिप्पणी नहीं: